अब फोन में शेड्यूल कर पाएंगे SMS मेसेज, गूगल दे रहा है नया फीचर

नई दिल्ली
कई बार यूजर्स कोई SMS मेसेज बाद में भेज देंगे सोचकर भूल जाते हैं। ऐसे में गूगल मेसेजेस पर अब नया फीचर मिल रहा है, जो आपकी इस प्रॉब्लम की छुट्टी कर देगा। गूगल के मेसेजिंग ऐप पर मिल रहे लेटेस्ट फीचर की मदद से यूजर्स अपने मेसेजेस शेड्यूल कर पाएंगे। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि गूगल का शेड्यूल SMS फीचर कुछ यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है। मेसेज टाइप करने के बाद यूजर्स वह डेट और टाइम चुन सकेंगे, जिसपर उन्हें मेसेज भेजना है।

गूगल के फीचर की मदद से यूजर्स को प्री-डिफाइन्ड शेड्यूलिंग टाइम चुन सकेंगे या फिर कस्टम डेट और टाइम सेट कर पाएंगे। ट्विटर यूजर साई रेड्डी ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर नए फीचर के स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं। शेड्यूल मेसेज फीचर यूज करने के लिए यूजर्स को मेसेज टाइम करने के बाद Send बटन पर टैप कर होल्ड करना होगा। इसके बाद नया शेड्यूल मेसेज ऑप्शन दिखने लगेगा। यहां डिफॉल्ट टाइमिंग्स Later today, 6:00pm, Later tonight, 9:00pm, या Tomorrow, 8:00am दी गई हैं।

पढ़ें:

ऐसे शेड्यूस होगा SMS मेसेज
अगर आप पहले से सेट टाइम पर मेसेज नहीं भेजना चाहते या कोई और दिन सेलेक्ट करना चाहते हैं तो डेट और टाइम को कस्टमाइज कर ऐसा कर सकते हैं। इसके बाद मेसेज को शेड्यूल करने के लिए आपको Save पर टैप करना होगा। अगर आप किसी शेड्यूल किए हुए मेसेज को एडिट करना या बदलना चाहते हैं तो मेसेज पर टैप करते ही एक पॉप-अप मेन्यू ओपन होगा और यहां मेसेज अपडेट करने, तुरंत सेंड करने या फिर पूरी तरह डिलीट करने का ऑप्शन मिल जाएगा।

पढ़ें: फिलहाल हो रही है टेस्टिंग
गूगल की ओर से यह नया फीचर फिलहाल सभी यूजर्स के लिए रोलआउट नहीं किया गया है। इसका मतलब है कि कंपनी केवल कुछ यूजर्स के साथ इसे टेस्ट कर रही है। शुरुआती टेस्टिंग पूरी होने के बाद अगले कुछ सप्ताह में नया फीचर बाकी यूजर्स तक भी रोलआउट किया जा सकता है। XDA डिवेलपर्स को Google Messages APK इस फीचर के कोड के साथ मिल चुके हैं। हाल ही में गूगल ने यूजर्स को मेसेज अलग-अलग कैटिगरी में सॉर्ट करने का ऑप्शन भी दिया है।

Go to Source