गजब है यह! Xiaomi के मोबाइल्स में दिखेंगे MIUI Battery Health Indicator, फीचर है खास

नई दिल्ली।Xiaomi smartphones MIUI Battery Health Indicator: Xiaomi स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। जी हां, शाओमी एक नई यूजर इंटरफेस (MIUI) लेकर आई है, जिसमें यूजर्स को उनके स्मार्टफोन की बैटरी के बारे में पता चल पाएगा कि इसकी हालत कैसी है और यह कितनी देर तक चल सकती है। MIUI Battery Health Indicator फीचर की टेस्टिंग के बाद इसे चुनिंदा Mi और Redmi स्मार्टफोन्स में अपडेट के माध्यम से डाल दिया गया है। नई MIUI में यूजर्स को बैटरी की ओवरऑल कंडिशन के बारे में पता चलता रहेगा और वे डिस्प्ले में देख पाएंगे कि उनके फोन की बैटरी की हालत कैसी है और बैकअप कितनी देर का होगा।

ये भी पढ़ें-

बैटरी परफॉर्मेंस के बारे में पता चलेगाशाओमी यूजर्स लंबे समय से मांग कर रहे थे कि एमआई यूसर इंटरफेस में कुछ ऐसा फीचर जोड़ा जाए, जिसके माध्यम से उन्हें पता चल पाए कि बैटरी कितनी देर चलेगी, जिसके मुताबिक वह स्मार्टफोन का इस्तेमाल कम या ज्यादा कर पाएंगे। शाओमी के इस अपकमिंग एमआईयूआई फीचर से बैटरी की मॉनिटरिंग हो सकेगी। अब शाओमी ने Redmi Note 10 स्मार्टफोन पर इसे रॉल्ड आउट किया है, जिसके बाद यूजर्स इसमें MIUI Battery Health Indicator देख पा रहे हैं।

ये भी पढ़ें-

इन स्मार्टफोन्स पर जल्द आएगा फीचरशाओमी अपने कई और स्मार्टफोन्स पर MIUI Battery Health Indicator फीचर की टेस्टिंग कर रही है, जिनमें Mi 10, Mi 10 Pro, Mi 11 Ultra, Mi 11 Lite, Mi 10 Extreme Commemorative Edition के साथ ही Redmi K40 Pro, Redmi K40, Redmi K40 Pro+ और Redmi K40 Game Enhanced Edition जैसे स्मार्टफोन हैं। शाओमी यूजर्स को स्मार्टफोन के इस्तेमाल के हिसाब से पता चलेगा कि कितनी बैटरी कहां खत्म हो रही है।

ये भी पढ़ें-

इस तरह करें इस्तेमालXiaomi यूजर्स आसानी से अपने फोन की सिस्टम सेटिंग में जाकर Power Saving and Battery सिलेक्ट कर सकते हैं और फिर उन्हें Battery page दिखेगा। यहां उन्हें बैटरी परफॉर्मेंस के बारे में पता चलेगा और अगर उनकी बैटरी खराब होती है तो वह सर्विस सेंटर जाकर इसे ठीक करा सकेंगे। यहां बताना जरूरी है कि अगर आप अपने स्मार्टफोन की बैटरी सुरक्षित रखना चाहते हैं तो उसे ज्यादा टेंपरेचर में इस्तेमाल न करें।

ये भी पढ़ें-

Go to Source